टैली को क्लाउड पर कैसे होस्ट करैं – आसान तरीका सीखिए!

Susheel Kumar | Modified: 2020-04-15T14:26:25+00:00 | Tally On Cloud
tally ko kaise host karain

टैली को क्लाउड पर कैसे कॉन्फ़िगर किया जाए, यह जानने के लिए अधिकांश उपयोगकर्ताओं की तत्काल आवश्यकता बन गई है। लेकिन यह इतना आसान नहीं है क्योंकि यह एक जैसा दिखता है। क्लाउड पर रिमोट एक्सेस टैली के दो तरीके हैं। यहाँ इन दोनों विधियों को सूचीबद्ध किया गया है। आशा है आपको यंहा टैली को क्लाउड पर कैसे होस्ट करैं इस प्रश्न का सम्पूर्ण उत्तर विवरण सहित मिलेगा

टैली को क्लाउड पर कैसे होस्ट करैं ?

विधि 1 – टैली डेटा सिंक्रनाइज़ेशन:

आप अपने पुराने टैली सॉफ़्टवेयर के डेटा को अपनी नई मशीन में स्थापित दूसरे टैली सॉफ़्टवेयर में सिंक्रनाइज़ कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए, आपके लिए एक नया लाइसेंस खरीदना आवश्यक है जिसे अतिरिक्त शुल्क की आवश्यकता होगी। डेटा सिंक्रोनाइज़ेशन तकनीक का उपयोग करने का मुख्य लाभ यह है कि यह प्रक्रिया अन्य संभावित तरीकों की तुलना में बहुत तेज़ है।

विधि 2 – क्लाउड पर टैली एकाउंटिंग सॉफ्टवेयर होस्ट करैं:

क्लाउड पर टैली ईआरपी 9 डेटा को होस्ट करना इतना जटिल नहीं है जितना कि यह दिखता है। उपयोगकर्ताओं को क्लाउड माध्यम पर टैली को स्थापित करना, होस्ट करना, चलाना या कॉन्फ़िगर करना बहुत आसान है। क्लाउड पर टैली अकाउंटिंग सॉफ़्टवेयर की मेजबानी करने का मुख्य लाभ यह है कि कोई भी डिवाइस पर टैली ऑनलाइन को आसानी से रिमोट कर सकता है। केवल एक बार सदस्यता प्राप्त करने की आवश्यकता है और फिर बिना किसी समस्या के ऑनलाइन टैली सॉफ्टवेयर का उपयोग करें। इस पद्धति का प्रमुख लाभ यह है कि किसी को केवल एक बार सदस्यता लेने की आवश्यकता है और किसी भी टैली एकल उपयोगकर्ता या मल्टी उपयोगकर्ता लाइसेंस खरीदने की आवश्यकता नहीं है।

क्लाउड पर टैली सॉफ्टवेयर का उपयोग करने के लाभ:

क्लाउड पर टैली अकाउंटिंग सॉफ़्टवेयर की मेजबानी करने का प्रमुख लाभ यह है कि कोई भी आसानी से कई उपकरणों पर डेटा तक पहुंच सकता है। नीचे सूचीबद्ध इस अद्भुत सॉफ्टवेयर के कुछ प्रमुख लाभ इस प्रकार हैं:

  • इस जीएसटी-रेडी टैली अकाउंटिंग सॉफ्टवेयर को कहीं से भी कभी भी रिमोट एक्सेस करैं.
  • आप NetForChoice सर्वर पर ऑनलाइन टैली सॉफ़्टवेयर का नवीनतम संस्करण यानी टैली ईआरपी 9 को होस्ट कर सकते हैं.
  • आप टैली सॉफ्टवेयर को क्लाउड पर बेहद ही कम इंटरनेट  बैंडविड्थ पर इस्तेमाल कर सकते हैं.
  • किसी भी कठिन परिस्तिथि से निपटने की स्तिथि मैं  सर्वर आपके टैली डाटा को सुरक्षित रखने के लिए बैकअप कॉपी बना के रखता है.
  • टैली सॉफ्टवेयर के साथ अन्य सर्विसेज भी आती हैं जैसे की डिजास्टर रिकवरी, डाटा एन्क्रिप्शन, इत्यादि.
  • आप टैली सॉफ्टवेयर को रिमोट एक्सेस की मदद से किसी भी समय उपयोग कर सकते हैं, इसे इस्तेमाल करना बेहद ही सरल है. आपको बस अपने दिए हुए यूजरनाम और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करना है.
  • सबसे बढ़ा लाभ जो इस टैली on क्लाउड सॉफ्टवेयर से मिलता है वो है अपने रिसोर्सेज को आवश्यकतानुसार बढ़ने की आजादी.

अपने बिज़नेस को आधुनिक युग से जोड़े और हमारी सरकार के संकल्प – Digital India से आज ही जुड़े जैसा की आप सभी ऊपर पढ़कर जान ही गए होंगे की  जरुरत है टैली सॉफ्टवेयर को क्लाउड वातावरण में लाना. Tally on Cloud आज के समय की बेहद ही महत्त्वपूर्ण आवश्यकता बन चुकी है. अगर आप भी आज Tally Software on Cloud  सर्विसेज का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो तुरंत संपर्क करैं। आपका अपना कीमती समय देने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद.